UP BOARD Exam 2024: यूपी बोर्ड परीक्षा आज से पेपर लीक करने वाले को होगी सीधे जेल, माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने आदेश जारी किया

UP BOARD Exam 2024: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज के द्वारा 22 फरवरी 2024 से लगातार परीक्षा शुरू हो गई है जिसमें बोर्ड आफ एजुकेशन उत्तर प्रदेश हाई स्कूल इंटरमीडिएट के सभी विद्यार्थी जिनकी संख्या 55 लाख है परीक्षा दे रहे हैं और ताजा न्यूज़ यहां है कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के अलग-अलग परीक्षा केदो पर यूपी बोर्ड की परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न कराई जा रही है।

जिसमें परीक्षा केंद्र 8265 केदो से परीक्षा होना सुनिश्चित किया गया है ऐसे में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि योगी सरकार ने कड़े प्रबंध किए हैं और यह भी जानकारी दी है कि व्हाट्सएप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अराजकता फैलाने वाले तत्वों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी और सबसे बड़ी बात यह रहेगी कि जो व्यक्ति या जो भी सनलिप्त पाया जाता है यूपी बोर्ड पेपर लीक करने के मामले में उसे पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और सीधे जेल भेज दिया जाएगा।

ऐसा न्यूज़ सामने निकल कर आ रहा है ऐसे में या जानकारी अपर सचिव माध्यमिक शिक्षा के दीपक कुमार ने भी दिया है इसके बारे में आपको जानकारी होना चाहिए लिए समझते हैं कि कैसे आपको यह जानकारी सभी के साथ शेयर करना जरूरी है क्योंकि यूपी बोर्ड का मुख्य उद्देश्य है कि सफलतापूर्वक परीक्षा सुनिश्चित किया जाए.

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

कड़ी सुरक्षा के बीच यूपी बोर्ड के परीक्षा संपन्न हो रही है ऐसे में कोई भी विद्यार्थी इस बात को हल्के में ना ले की नकल हो सकती है इसके लिए आधिकारिक रूप से समस्त इंतजाम किए गए हैं नकल विहीन परीक्षा संपन्न हेतु।

यूपी बोर्ड की परीक्षा लगातार शुरू है 22 फरवरी से अब आपको बोर्ड की ओर से जो नियम कानून जारी किए गए हैं सभी विद्यालय को फॉलो करने पड़ेंगे।

यूपी बोर्ड के सचिव दिव्य कांत शुक्ला जी अपने आधिकारिक ट्विटर पर रोज अपडेट करते हैं कितने बच्चों ने परीक्षा छोड़ी है कितने बच्चों ने परीक्षा दी है सारी जानकारी आप ट्विटर से ले भी सकते हैं।

यूपी बोर्ड एग्जाम की पूरी अपडेट यहां पर लगातार आपको मिल रही है अगर नहीं मिल रही है तो टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप भी ज्वाइन कर ले वहां पर भी अपडेट होती रहती है।

सभी अलग-अलग यूपी बोर्ड के परीक्षा केदो में ताकि किसी हाई स्कूल इंटरमीडिएट के बच्चों को कोई भी तकलीफ ना हो ऐसे में उन्होंने बताया कि पहली बार क्यों रत गठित की गई है जो उन लोगों पर तत्काल कार्रवाई करेगा जो भ्रामक खबरें फैला रहे हैं और गुमराह करने के साथ सरकार की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं उन पर सख्त पहरेदारी की जाएगी।

सभी परीक्षा केंद्र पर व्यवस्थापन को तथा बाहरी केंद्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिए गए हैं सुरक्षा को लेकर ताकि यूपी बोर्ड की परीक्षा सफलतापूर्वक 22 फरवरी को हो रही हिंदी विषय की परीक्षा संपन्न किया जा सके।

आपको जानकर खुशी होगी कि यूपी बोर्ड की ताजा अपडेट जो आपको मिलने वाली है वह आपको लगातार मिलती रहती है इसलिए आपको भी टेलीग्राम ग्रुप और व्हाट्सएप ग्रुप को तुरंत ज्वाइन करना होगा।

अगर आप हाई स्कूल इंटरमीडिएट के उम्मीदवार हैं और अलग-अलग विषय की मॉडल पेपर पिछले साल जितने भी प्रश्न पूछे गए थे पिछले विगत कुछ वर्षों में उनका ध्यान में रखते हुए यहां पर सारी मॉडल पेपर पीडीएफ अपलोड कर दी गई है

सभी विद्यार्थी टेलीग्राम व्हाट्सएप ग्रुप से जल्दी-जल्दी डाउनलोड करें क्योंकि आप बोर्ड के द्वारा आधिकारिक रूप से माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा ही मॉडल पेपर जारी किया गया जो कि आपके यहां पर मिलने वाला है।

UP Board Exam me Top Kaise Kare: बोर्ड एग्जाम में 95% से अधिक मिलेंगे अंक, पूर्व टॉपर ने खोला बोर्ड में टॉप करने का राज, जल्दी जाने

UP BOARD Exam 2024
UP BOARD Exam 2024
Advertisement
UP Board 12th Result Dairect Link 2024: ऐसे देखना है रिजल्ट UP Board 10th Result Dairect Link 2024: ऐसे देखना है रिजल्ट MP Board 10th 12th Result: जल्दी चेक करें एमपी बोर्ड रिजल्ट UP Board Result: यूपी बोर्ड 10th 12th रिजल्ट, यहां से चेक कर सकेंगे नवोदय विद्यालय रिजल्ट 2024, जल्दी चेक करें